google-site-verification=V5-UWTlyQVSEJ4N1JJBwZZXIk4nmJqknNwobl2_ViO4

टॉप अप पर्सनल लोन: आपकी अस्थायी मौद्रिक आवश्यकताओं का समाधान


Top Up Personal Loan: A Solution To Your Temporary Monetary Needs

जीवन में कई मौकों पर उधार पैसा जरूरी हो जाता है, चाहे वह मेडिकल इमरजेंसी हो, घर खरीदना हो या फिर कोई नई कार। खैर, हमारी जरूरतों और आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए कई ऋण विशेष रूप से डिजाइन किए गए हैं। एक ऐसा ऋण जिसकी चर्चा हम इस ब्लॉग में करेंगे, वह है व्यक्तिगत ऋण।


चरम मौद्रिक संकटों के समय; हम में से कई वित्तीय सहायता प्राप्त करने के बारे में तनावग्रस्त हैं। वित्तीय सहायता प्राप्त करने के विभिन्न तरीकों में, व्यक्तिगत ऋण हमेशा शीर्ष पर रहते हैं। हालाँकि, जिनके पास पहले से चल रहा पर्सनल लोन है, उनके लिए टॉप-अप पर्सनल लोन का लाभ उठाना सबसे सस्ता और सुविधाजनक विकल्प है। बैंक इस ऋण को आसानी से अनुमोदित कर देते हैं क्योंकि उनके पास पहले से ही ग्राहक के दस्तावेज और क्रेडिट इतिहास हैं।


व्यक्तिगत ऋण:


एक टॉप-अप पर्सनल लोन मौजूदा पर्सनल लोन धारकों को उनके उधार को बढ़ाने के लिए प्रदान की जाने वाली सुविधा है। यह वास्तव में आपात स्थिति के लिए सबसे अच्छा विकल्प है क्योंकि इसमें कोई भी दस्तावेज शामिल नहीं है और ऋण राशि के वितरण में बहुत कम समय लगता है। उधारकर्ताओं के पक्ष में काम करने वाली किसी भी व्यक्तिगत ज़रूरत के लिए टॉप-अप पर्सनल लोन का लाभ उठाया जा सकता है।


टॉप-अप लोन सुविधा का लाभ उठाने के लिए आवश्यक योग्यता में शामिल हैं:


  • चल रहे व्यक्तिगत ऋण के भुगतान के लिए एक स्पष्ट ट्रैक रिकॉर्ड.

  • नौकरी की स्थिरता.

  • अच्छा CIBIL.


टॉप-अप पर्सनल लोन द्वारा दिए जाने वाले फायदे:


  • त्वरित डिस्बर्सल- पर्सनल लोन पर टॉप अप को तेजी से मंजूरी और डिस्बर्सल मिलता है क्योंकि आवेदक अपने पहले पर्सनल लोन के लिए उसी लोन प्रक्रिया से गुजरा हो। इसके अलावा, ऋणदाता और उधारकर्ता के बीच का संबंध कोई नया नहीं है। इसलिए उधारकर्ता को सत्यापन करने में कम समय लगता है। यह उन टॉप-अप पर्सनल लोन को आपात स्थिति के लिए सबसे अच्छा बनाता है, जहां आपके पास नई ऋण प्रसंस्करण की कागजी कार्रवाई और परेशानी से गुजरने का समय नहीं है।


  • पर्सनल लोन की तुलना में सस्ता- टॉप-अप पर्सनल लोन के फायदों में से एक कम ब्याज दर है। आमतौर पर, एक टॉप-अप पर्सनल लोन के लिए ली जाने वाली ब्याज दर, पर्सनल लोन के लिए जो चार्ज होती है, उससे थोड़ी कम होती है। 1% सस्ती दरों पर भी इसे प्राप्त करना एक व्यक्ति को पूरे कार्यकाल के दौरान बहुत बचत करता है।


व्यक्तिगत ऋण बनाम टॉप-अप व्यक्तिगत ऋण :


Top Up Personal Loan: A Solution To Your Temporary Monetary Needs
  • एक व्यक्तिगत ऋण और एक टॉप-अप ऋण दोनों का उपयोग धन प्राप्त करने के लिए किया जा सकता है। यदि कोई व्यक्ति पहले से ही टॉप-अप ऋण की तुलना में व्यक्तिगत ऋण की सेवा कर रहा है, तो उनके लिए बेहतर विकल्प है। ऐसा इसलिए है क्योंकि किसी शीर्ष व्यक्तिगत ऋण के संवितरण में बहुत कम समय लगता है जबकि ताजा / नया व्यक्तिगत ऋण प्राप्त करने में अधिक समय लग सकता है।

  • यदि व्यक्ति के पास पुनर्भुगतान का इतिहास है और उसका क्रेडिट स्कोर अच्छा है तो उसके लिए टॉप लोन प्राप्त करना मुश्किल नहीं है। जबकि व्यक्तिगत ऋण प्राप्त करना थोड़ा कठिन हो सकता है क्योंकि इसमें कुछ सख्त पात्रता मानदंड हैं। पर्सनल लोन का अधिकतम कार्यकाल 5 साल है, जबकि टॉप-अप लोन पर्सनल लोन के अंत तक जा सकता है, लेकिन इसका लाभ तभी उठाया जा सकता है, जब कर्जदार पहले से ही न्यूनतम 12 EMIS की सेवा दे चुका हो।

  • जब एक व्यक्ति एक ताजा ऋण के लिए जाता है, तो उसे शुरू से सब कुछ शुरू करना पड़ता है। सर्वश्रेष्ठ ऋणदाता पर शोध करना, ऋण के लिए आवेदन करना, दस्तावेज जमा करना, और इसी तरह। जबकि टॉप-अप लोन का लाभ उठाने के लिए केवल एक छोटी प्रक्रिया शामिल होती है, जो कि ऋण समझौते पर हस्ताक्षर करता है।

  • उधार की लागत पर विचार करते समय, एक व्यक्तिगत ऋण टॉप-अप ऋण की तुलना में महंगा होता है।

  • एक व्यक्ति व्यक्तिगत ऋण के लिए किसी भी ऋणदाता के साथ आवेदन करने के लिए स्वतंत्र है, जबकि एक टॉप-अप ऋण का लाभ उठाने के लिए एक उधारकर्ता को उस ऋणदाता के साथ आवेदन करने के लिए प्रतिबंधित किया जाता है जिससे वह अपना व्यक्तिगत ऋण ले रहा है।


From Team,

Sunita Finlease

Contact us on WhatsApp

https://wa.me/919755172622


#loan #mortgage #money #realestate #finance #loans #personalloan

#homeloan #loanofficer #business #refinance #credit



©2019 All Rights Reserved Sunita Finlease Ltd.